नास्त्रेदमस की 2020 तक 20 भविष्यवाणियां हुई सच

nostradamus
image source - google

नास्त्रेदमस का नाम अपने कभी न कभी जरूर सुना होगा ये फ़्रांस के रहने वाले थे। ये अपनी सटीक भविष्यवाणी के लिए प्रसिद्ध है। इनका पूरा नाम Michel de Nostredame है। सदियों पहले ही इन्होने भविष्य में होने वाली बड़ी घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी कर दी थी जो ज्यादातर सच भी साबित हुई है। यही कारन है की पूरी दुनिया नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को सच मानती है।

2020 के लिए की गयी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

2020 को लेकर भी नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की थी जो इस साल की शुरुआत में ही सच साबित होना शुरू हो गयी है। नास्त्रेदमस ने 2020 में दुनिया पर भरी संकट आने के सन्देश दिए थे अर्थात दुनिया ख़त्म भी हो सकती है। उन्होंने कहा था की ये साल एक नए युग की शुरुआत करेगा। पूरी दुनिया में आर्थिक संकट की परिस्थितियां बनेंगी और कई देशों के बीच युद्ध के भी हालत बनेंगे।

जोकि सच भी लग रहा है क्योंकि साल के शुरुआत में ही अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध के हालात बन गए थे। जो तीसरे विश्व युद्ध का संकेत दे रहे थे। भविष्यवाणी में ये भी कहा गया है की अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास करेगा। अगर विश्व युद्ध हुआ तो दुनिआ ख़त्म हो सकती है क्योंकि आज सभी देश परमाणु बम से सांपन्न है। इसके साथ ही इस समय पूरी दुनिया पर आर्थिक संकट है। भारत में भी आप इस समय देख सकते है की आर्थिक वृद्धि दर में गिरावट हुई है। नास्त्रेदमस की भविष्याणि को ध्यान में रखते हुए कुछ विशेषज्ञों ने भी अर्थ व्यवस्था में अरबों का नुकसान होने का अनुमान लगाया है।

नास्त्रेदमस ने ये भी भविष्यवाणी की थी की दुनिया के बड़े देशों में गृह युद्ध जैसे हालात बन जायेंगे। लोग भारी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। जिसमे काफी नुकसान भी होगा।

2020 भविष्यवाणी 

नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी 2020 शुरू होने से पहले ही सत्य साबित होना शुरू हो गयी थी चीन के बड़े शहर हांगकांग में लोकतंत्र की मांग के लिए भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और विरोध कर रहे थे और भारत में भी इस समय CAA और NRC को लेकर लोग सड़कों पर उतर आये है। वहीँ फ़्रांस में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। ये सभी घटनाएं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सत्य होने की ओर इशारा कर रही है।

इसके साथ ही नास्त्रेदमस ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन,अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ब्रिटेन की महारानी को लेकर चौकाने वाली भविष्यवाणियां की है। यदि ये सत्य हुई तो इसका असर पूरी दुनिया पर होगा।

Amazon CEO Jeff Bezos का भारत में निवेश देखकर आप हैरान रह जायेंगे.
नास्त्रेदमस ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में कहा है की उनपर जान लेवा हमला हो सकता है और अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारी नुकसान होगा। वहीँ इस साल 2020 में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु भी होगी, जो बहुत बड़ी घटनों मे से एक होगी। नास्त्रेदमस ने ये भी कहा है की महारानी की मृत्यु के बाद प्रिंस चार्ल्स गद्दी पर बैठेंगे।

जलवायु और आतंकवाद को लेकर भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी की 2020 में जलवायु परिवर्तन होगा, जो पूरी दुनिया को बुरी तरह प्रभावित करेगा। प्रदुषण भी बड़ी समस्या के रूप में खड़ा होगा। इसके साथ ही बड़े भूकंप , आंधी तूफान भी आएंगे जो दुनिया को हिला कर रख देंगे।
आतंकवाद तबाही फैला देगा और मध्यपूर्व देशों में धार्मिक जातिवाद बढ़ेगा, जिससे गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो जायेंगे व हजारो लोगों को अपना देश छोड़कर अन्य देश में शरणार्थी बनेंगे।

nostradamus की ये भविष्यवाणियां हुई सत्य

नास्त्रेदमस ने कहा था की कुछ समय बाद ऐसे बड़े धमाके होंगे जिनका असर लम्बे समय तक रहेगा और दुनिया उसको भुला नहीं पायेगी। जापान के हिरोशिमा नागासाकी पर अमेरिका द्वारा किया गया परमाणु हमला इस भविष्यवाणी को सच करता है।
वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को लेकर भी नास्त्रेदमस ने कहा था की दो बड़े पत्थर आपस में टकराएंगे जिससे आसमान आतंक कहा जायेगा। 2001 में जब वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हवाई जहाज से आतंकियों ने हमला किया तो नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच हो गयी। इसके साथ ही द्वितीय विश्वयुद्ध,अडोल्फ हिटलर 9/11 हमले के बारे में भी नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी।

अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी

माइकल दी नास्त्रेदमस ने अपनी मृत्यु के बारे में भी एक दिन पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी उन्होंने कहा था की मै कल जीवित नहीं रहूँगा। मेरी मृत्यु बेड या टेबल के पास होगी और हुआ भी ऐसा ही अगले दिन नास्त्रेदमस टेबल पर मृत मिले थे। इसके साथ ही उन्होंने दो और भविष्यवाणी थी,उन्होंने कहा था की 2020 में चिकित्सा क्षेत्र में बहुत प्रगति हो होगी, जिससे लोगों की आयु बढ़ जाएगी। पीएम मोदी के बारे भी उन्होंने कहा था की भारत में एक ऐसा नेता आएगा जो लम्बे समय तक सत्ता में रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here