विश्व दिव्यांग दिवस पर एसएसपी ने दिव्यांगों को दिया शॉल

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कलानिधि नैथानी ने 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के मोके पर दिव्यांगों को शॉल पहनाकर और केक काटकर सम्मानित किया। एसएसपी लखनऊ के पत्रकारपुरम स्तिथ दिव्यांग टी स्टाल पर पॅहुचे हुए थे। यह टी स्टाल पुलिस द्वरा लगवाया गया है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दिव्यांगों की मदद करने पर चौकी इंचार्ज शालिनी सहाय की सराहना किया और प्रशस्ति पत्र देकर उनको कॉप ऑफ दा मंथ से सम्मानित किया। इस दौरान एसएसपी के साथ थाना गोमतीनगर के सीओ, एडिशनल SHO और पुलिस फ़ोर्स मौजूद थी। एसएसपी ने अपील किया कि पुलिस कर्मचारी दिव्यांगों के प्रति नम्र व्यवहार लाएं।

लखनऊ के एसएसपी ने लिया हजरतगंज थाने का जायज़ा

एसएसपी ने लखनऊ के दिव्यांगों की सुविधा के लिए थानों मे रैंप भी बनवाएंगे। उन्होंने बीट बुक में बीट में रहने वाले दिव्यांगों की एंट्री करके उनकी पूरी सहायता करने का भरोसा भी दिलाया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दिव्यांगों के प्रति संवेदनशील होने के लिए अपनी पुलिस फोर्स से कहा और इन लोगों की समय समय पर सहायता करने व अन्य लोगों से भी इनकी सहायता करने के लिए अपील करने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार दिव्यांग लोगों को कभी महसूस नहीं होगा कि वह दिव्यांग हैं। इस तरह हम सब लोग मिलकर समाज के सभी लोगों को और अधिक खुशहाल बना सकते हैं।