सीएम योगी का बड़ा फैसला,पुलिस सिर्फ अपना काम…

cm yogi adityanath
google

लखनऊ पुलिस एडीसीपी यातायात ने कहा कि सरकार के द्वारा किए गए प्रबंधों और जागरूक अभियान के बावजूद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्थिति कंट्रोल से बाहर हो जाए, इससे पहले हमें सावधान हो जाना चाहिए। इसलिए अब फैसला लिया गया है कि कल से थानों में खाना बांटने का काम बंद किया जाएगा और पुलिसकर्मी सिर्फ अपना काम करेंगे। जनसेवा के कार्य आदि सामाजिक संगठन करेंगे।

राजस्थान में फंसे 6 मजदूरों ने वीडियो के माध्यम से सीएम योगी से मांगी मदद

कल से पुलिस का काम होगा लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराना, अपराध नियंत्रण, यातायात व्यवस्था संचालन और शोषण डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना। धारा 144 लागू है इसलिए इसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। बता दें आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बैठक की थी। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं। कोरोनावायरस लड़ने के लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री हर उचित कदम उठा रहे हैं।

दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए नियम

कल से दो पहिया वाहन पर सिर्फ एक व्यक्ति ही जा सकेगा यदि एक से ज्यादा व्यक्ति पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही चार पहिया वाहनों में सिर्फ दो व्यक्ति ही बैठकर कहीं ना जा सकेंगे। ड्राइवर के अलावा आगे सीट पर कोई नहीं बैठेगा, दूसरा व्यक्ति कार में पीछे बैठेगा। भारी माल वाहन चलेंगे, उसमें भी सिर्फ दो ही लोग बैठेंगे। एक ड्राइवर और दूसरा क्लीनर, इसके अतिरिक्त यदि कोई और पाया गया तो ड्राइवर के खिलाफ कार्यवाही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here