Coronavirus – चीन फिर चल रहा चाल,भारत के विमान को नहीं दी अनुमति

corona virus
image source - google

चीन इस समय Coronavirus की मार झेल रहा है पर फिर भी उसकी अक्ल ठिकाने नहीं आयी। ऐसा हम इसलिए कह रहे है, क्योंकि चीन भारतीय विमान को वुहान जाने की अनुमति देने में देरी कर रहा है। वुहान शहर में 100 भरतीय नागरिक फंसे हुए है। जिनको लेने के लिए विमान 20 तारीख को उड़ान भरने वाला था पर चीन ने इसकी अनुमति नहीं दी और वो लोग वुहान में प्रतीक्षा कर रहे है।

अभी तक चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2300 तक पहुँच गयी है और 50 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित है। वायरस का खतरा चीन में सभी के ऊपर बना हुआ है और खासकर वुहान शहर में रहने वालों के ऊपर। चीन में हॉस्पिटलों में जगह और दवा दोनों कम है। ऐसे में भारत का विमान दवा को भी लेकर जायेगा और वापसी में भारतीय लोगों को लेकर आएगा। विमान को अनुमति न देकर चीन अपने नागरिकों की जान भी खतरे में डाल रहा है।

coronavirus – अब मिनटों में पता चलेगा संक्रमित व्यक्ति का

अभी तक वुहान शहर से 640 भारतियों को वापस लाया जा चूका है और बाकि लोगों से वहां के भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा गया है। इस बार चीन के लिए उड़ान भरने वाले विमान का नाम C -17 ग्लोबमास्टर है। इसमें एक मेडिकल टीम और चीन की सहायता के लिए दवाईंया भी है। चीन से जब देरी का कारण पूछा गया तो उसने कहा की अभी दोनों देशों के अधिकारी आपस में बात कर रहे है। देरी जान कर नहीं की जा रही है पर सवाल उठता है की इतनी देरी क्यों हो रही है। विमान पिछले 3 दिनों से उड़ान भरने के लिए तैयार खड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here