फतेहपुर जिलाधिकारी ने भारी बारिश के सम्बन्ध में सभी राजस्व कर्मियों को दिए आवश्यक निर्देश

फतेहपुर के जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह द्वारा समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत को यह निर्देश दिए गए हैं कि जनपद फतेहपुर में 24 घंटे से लगातार हो रही भारी वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए समस्त राजस्व कर्मियों का अवकाश निरस्त किया जाता है, साथ ही यह निर्देश दिया जाता है कि सभी राजस्व कर्मी अपने-अपने क्षेत्र में उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह द्वारा दिए गए निर्देश –

  • भारी वर्षा होने से होने वाली जनधन की हानि के संबंध में तहसील मुख्यालय पर सूचित करेंगे।
  • संबंधित उप जिलाधिकारी का यह दायित्व होगा कि जन धन की होने वाली क्षति को अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व फतेहपुर को एवं बाढ़ कंट्रोल रूम नंबर 05180 224414 पर अवगत कराएंगे।
  • गंगा नदी, यमुना नदी एवं सहायक नदियों में आई बाढ़ के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिसके संबंध में पृथक से कार्यालय द्वारा जारी आदेश में किसानों की क्षति के आकलन हेतु निर्देशित किया गया है।
  • समस्त राज्स्व कर्मी निर्धारित समय अवधि में बीमा कंपनी के प्रतिनिधि के साथ सर्वे करके आवश्यक अभिलेख तैयार करेंगे।

ईडी ने खनन घोटाले को लेकर देवरिया के पूर्व जिलाधिकारी विवेक से की 9 घंटे तक पूछताछ।

  • समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद /नगर पंचायत फतेहपुर में हो रही लगातार भारी वर्षा के कारण अपने -अपने क्षेत्र अंतर्गत जलभराव के दृष्टिगत सेक्टर अधिकारी नामित करते हुए कर्मचारियों की टीम निर्धारित करेंगे । यह टीम जाम होने वाले नालों /नालियों की सफाई कराते हुए कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराना सुनिश्चित करेंगे ।
  • जिला पंचायत राज अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई सुनिश्चित कराएंगे । इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी ।