सीएम योगी ने लखनऊ में की 40 कश्मीरी छात्र छात्राओं से मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर 40 कश्मीरी छात्रों से मुलाकात की, यह छात्र नोएडा, गाजियाबाद और अलीगढ़ से आएं हैं। मुख्यमंत्री योगी जी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर कश्मीरी छात्रों से बात करते हुए कहा कि विकास से ही जीवन में समृद्धि और खुशहाली आती है। जम्मू कश्मीर अब विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।

370 हटने के बाद अब होगा विकास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धारा 370 पर छात्रों से बातचीत करते हुए उन्हें यह बताया कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां के विकास में तेजी आएगी और वहां के लोगों पर इसका किसी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। आगे मुख्यमंत्री जी ने कहा की हो सकता है आप सभी आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अंग का हिस्सा बने। हम सभी एक लोकतांत्रिक समाज में रहते हैं और यहां सूचनाओं का आदान-प्रदान आवश्यक होता है। जब हम विकास को प्राथमिकता देंगे तभी हमारे जीवन में समृद्धि आएगी।

सीएम योगी से मिलकर कश्मीरी छात्रों ने बताई अपनी समस्याएं

छात्रों को बताया होगा विकास

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने का विरोध कर रहे थे और एएमयू छात्रों को योगी जी ने बताया कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 घटने से किसी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव वहां के लोगों पर नहीं पड़ेगा बल्कि वहां पर अब विकास तेजी से होगा। इस मुलाकात में मुख्यमंत्री योगी जी के साथ प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी,निदेशक सूचना शिशिर कुमार भी मौजूद रहे।