सोनभद्र : STF और चोपन थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा मे पकड़ा गया गांजा

Large action by STF and Chopan police
Sonbhadra

सोनभद्र :। जिले के चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर से एसटीएफ और चोपन थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 8 कुंटल गांजा पकड़ा गया। गांजा के संग चार तस्कर, एक ट्रक व एक ब्रेजा गाड़ी भी पकड़ी गई, जबकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि गांजे की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए है।

दरअसल एटीएस को टिप मिली थी कि उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से तस्करी कर गांजे की बड़ी खेप सोनभद्र में लाई जा रही है और यहां से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पहुंचाया जाना है जिसको देखते हुए एसटीएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। वही एसटीएफ के द्वारा खंघाली गई जानकारी में यह निकल कर सामने आया है कि, मिर्जापुर निवासी अवधेश पांडेय की सरपरस्ती में यह गांजे का खेत मिर्जापुर जिले तक ले जाया जाना था। फिलहाल यूपी एसटीएफ सरगना की तलाश में जुटी हुई है।

 

चार राज्यों की सीमाओं से सटा होने के कारण उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से होकर मिर्जापुर बनारस चंदौली सहित कई जिलों के लिए गांजा और शराब की तस्करी के लिए तस्करों को यह रूट मुफीद समझ आता है जिसके कारण इस क्षेत्र से होकर अक्सर तस्करी की जाती है और पुलिस के द्वारा की जाने वाली कार्रवाई में कभी तस्कर पकड़े जाते हैं तो कभी तस्करी को अंजाम देने में सफल भी रहते हैं।

जनपद में दो बार से गांजे की बड़ी खेप एसटीएफ और पुलिस के द्वारा पकड़ा जा रहा है बावजूद इसके तस्करी पर लगाम लगता दिखाई नहीं दे रहा हालांकि पुलिस के द्वारा तस्करी करने वाले तस्करों के खिलाफ गैंगेस्टर और संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है।

हलाकि यह पूरा मामला एस टी ऍफ़ द्वारा लीड किया जा रहा था इस लिए पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के द्वारा इस मामले में कोई भी वर्जन देने से इंकार करते हुए एस टी ऍफ़ लखनऊ द्वारा इस मामले में वजन दिए जाने की बात कही।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here