अब यूपी में भी प्राइवेट स्कूल नहीं कर सकेंगे मनमानी, सरकार ने दिया आदेश

Private schools in Uttar Pradesh will not be able to do arbitrary, order issued
image source - google

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला किया है। यूपी के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने प्राइवेट स्कूलों में फीस को लेकर सख्त आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल किसी छात्र से 1 महीने से ज्यादा की फीस नहीं लेंगे। यदि किसी स्कूल की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

डॉ दिनेश शर्मा ने कहा की राज्य के किसी भी स्कूल में छात्रों से अगले 3 महीने की फीस एक साथ जमा करने को ना कहा जाए। इसके साथ ही किसी भी छात्र से 1 महीने से ज्यादा की फीस ना लें। वहीं प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने आदेश जारी कर कहा है कि जो बच्चे फीस जमा करने में असमर्थ हैं, उन्हें ऑनलाइन शिक्षा के लिए मना नहीं किया जाए। प्रदेश में सभी छात्र छात्राओं को शिक्षा मिलनी चाहिए।

देश में 24 घंटे में 1336 नए मामले, यह राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित

डॉ दिनेश शर्मा ने आगे कहा की “लॉक डाउन खत्म होने के बाद जब भी स्कूलों को पुनः खोलने का निर्णय लिया जाएगा, उससे पहले सभी स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा, लेकिन अभी स्कूलों को खोलने के बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है।” बता दे स्कूलों को लेकर यह बड़ा फैसला कई शिकायतें आने के बाद लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here