JNU व JMI में देश विरोधी नारे लगाने वालों का इलाज करेंगे बालियान

Sanjeev Balyan
google

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बुधवार को एक जनसभा को सम्बोधित किया जिसमे उन्होंने सभा में मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ देखते हुए पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश को प्रदर्शनकारियों का इलाज करने की बात कही है।

संजीव बालियान ने अपने सम्बोधन में कहा कि “मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा, जो जेएनयू, जामिया में देश के विरोध में नारे लगते  हैं इनका इलाज एक ही है, पश्चिम उत्तर प्रदेश का वहां 10% रिजर्वेशन करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की ज़रूरत नहीं पड़ने की”।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मेरठ में सीएए के समर्थन के लिए एक रैली का आयोजन किया जिसमे उन्होंने भाषण देते हुए कहा कि जो भारतीय मुसलमान हैं उनको कोई भी मां का लाल छू तक नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार राज्यसभा में हमारे पास बहुमत न होने की वजह से सीएए पर विधेयक पारित नहीं हो सका था लेकिन अब जब यह पारित हो गया है तो इसे हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा है।

CAA को लेकर हुई BJP की कार्यशाला, घर घर जाकर करेंगे जागरूक

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्म से हटकर सभी लोगों के साथ न्याय की बात करते हैं। महात्मा गाँधी ने भी कहा था कि धर्म के आधार पर विभाजन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि “हमलोग राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं करते हैं बल्कि देश को बनाने के लिए करते हैं और जो भी मुस्लिम भारतीय नागरिक है उसे कोई भी मां का लाल छू भी नहीं पाएगा”। रक्षामंत्री ने आगे कहा कि देश में कुछ पार्टियां हैं जो हिंदू और मुस्लिम करके राजनीति करती हैं और इसी बल पर सत्ता में आने का प्रयास करती हैं परन्तु बीजेपी ऐसी पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि पकिस्तान में यदि अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न किया जाएगा तो हिन्दुस्तान को संवेदनशील होना पड़ेगा और जो महात्मा गांधी ने कहा था उसे बीजेपी ने कर के दिखा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here