आप भी अगर मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती का करते है उपयोग तो हो जायें सावधान

Mosquito repellent incense sticks
image source - google

मच्छरों के काटने से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए हम मास्कीटो क्वाइल या फिर अगरबत्ती का इस्तेमाल करते है। लेकिन गलत तरीके से बनाई जा रही मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती जानलेवा साबित हो सकती है। यह खुलासा कानपुर पुलिस की छापेमारी में हुआ है।

जंहा पूरी तरह से अवैध मच्छर भगाने वाला कारखाना चलाया जा रहा था। छापेमारी में पुलिस को यंहा से भारी मात्रा में कई नामी गिरामी ब्रांडो की डुप्लीकेट अगरबत्ती बरामद हुयी है।

कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र में बने फैक्ट्री एरिया में नकली मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती कि फैक्ट्री होने की सूचना पर पुलिस छापेमारी करी। डिप्टी एसपी नजीराबाद संतोष सिंह व फजलगंज थाने के एसएचो अजय प्रताप की टीम जब फैक्ट्री के अंदर दाखिल हुयी तो उनके होश उड़ गए।

फैक्ट्री के अंदर मच्छर भगाने वाली असली ब्रांडो की अगरबत्ती की जगह नकली बनायीं जा रही थी। पुलिस की पूंछताछ में फैक्ट्री मालिक तो सामने नहीं आया लेकिन मौजूद मजदूर जब कुछ नहीं बता पाए। तब पुलिस ने नकली अगरबत्ती को अपने कब्जे में लिया।

एक ऐसा गांव जहाँ हनुमान भक्तों का क्या स्वयं हनुमान जी का भी जाना है मना

डिप्टी एसपी संतोष कुमार के मुताबिक कम्फर्ट अगरबत्ती के लीगल सेल के मिस्टर चक्रबर्ती की सुचना पर दबिश दी गयी। जंहा पर काफी मात्रा में नकली ब्रांड की अगरबत्तियां मिली है। पुलिस के मुताबिक यंहा पर बनाई जा रही अगरबत्ती नकली है और इसको बाजार में सप्लाई किया जा रहा था। पुलिस का कहना है कि अभी जांच चल रही है और जल्दी ही नकली बनाने वालो की गिरफ्तारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here