मुरादाबाद : नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से आया बाढ़ का कहर…

Flood havoc due to continuous rise
Moradabad

मुरादाबाद:। जनपद moradabad के ब्लॉक मूंढापाण्डे क्षेत्र के ऐसे दर्जनों गांव है,जहां पर बाढ़ ने अपनी दस्तक देनी शुरू कर दी है। जिसके चलते लगातार हो रहीं पहाड़ी क्षेत्र में बारिश से रामगंगा नदी का जलस्तर गांवों कि ओर तेजी से बढ़ने लगा है। क्षेत्र के गांव गतौरा,गोविंदपुर कला मोहम्मदपुर दौलतपुर रसूलपुर नगलीे इमलाक देवापुर ऐसे दर्ज़नो गांवों के जंगल को बाढ़ ने अपनी चेपट में ले लिया है।

धान और उड़द की फसल हुई बर्बाद 

लगातार हो रही रामगंगा के जलस्तर में वृद्धि ने ग्रामीणों कि रातो-रात कि नींद उड़ाकर रख दी है जिससे की धान और उड़द की फसल पूरी तरह से चौपट नजर आ रही है और क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में कोई भी अधिकारी यहां पर आकलन करने के लिए नहीं आया है। हालात बद से बदतर होते जा रहे है, उसके बाद भी किसी भी सरकारी कर्मचारी ने कोई सूध नहीं ली है।

किसानों कि फ़सल में हुई क्षति को देखते हुए समजसेवी लोगों ने सरकार से मांग की है। किसानों को तत्काल राहत पैकज मिलना चाहिए। जिससे वह इस कोरोंना महामारी और बाढ़ कि इस मुसीबत घड़ी में सभी किसान अपना पालन पोषण सही ढंग से कर सकें। इस मौके पर अमित कुमार लोधी, सत्यपाल सिंह लोधी ग्राम प्रधान, जगत पाल सिंह उर्फ गुड्डू लोधी, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहें।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here