मोहसिन रजा का बयान, आतंकी संगठन कर रहे हैं CAA पर साज़िश

Mohsin Raza
google

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री, मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यह सब आतंकी संगठनों की साजिश है। उनका कहना है कि प्रदेश में जो “जो चीजें हो रही हैं, वे सीएए के विरोध में नहीं हो रही हैं, इसके पीछे एक और साजिश है। सिमी और पीएफआई जैसे प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस साजिश के तहत काम कर रहे हैं, वे मुसलमानों को गुमराह कर रहे हैं और मुस्लिम महिलाओं को सड़कों पर बैठा रहे हैं”।

मोहसिन रजा ने बातचीत के दौरान बताया कि “कुछ दिन पहले कुछ रिकवरी हुई थी, जिस तरह से हंगामा हुआ था, पीएफआई द्वारा पत्रों की वसूली और उसके हैंडबिल के वितरण से स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि वे विभिन्न क्षेत्रों में फैले हुए हैं और छोटे कार्यालय खोल कर अपना काम कर रहे हैं”।

विश्व धरोहर दिवस पर मंत्री मोहसिन रजा पहुंचे क्लॉक टावर

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमे महिलाएं मुख्य रूप से शामिल हैं। लखनऊ में घंटाघर पर कई दिन से लगातार महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। बहुत से संगठन भी सीएए के खिलाफ जगह जगह पर सीएए के खिलाफ धरना दे रहे हैं और रैलिया भी निकाल रहे हैं। गुरुवार के दिन वाराणसी, रायबरेली और आजमगढ़ में भी लोगों ने सड़कों पर उतर कर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here