वार्ताकार आज फिर शाहीन बाग जा कर प्रदर्शनकारियों से करेंगे बात

shaheen bagh protest
image source - google

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से आज फिर बात करने जायेंगे। अभी तक दो दिन लगातार हुई बातचीत से कोई हल नहीं निकला है। प्रदर्शनकारियों का कहना है की वो CAA को वापस लेने के बाद ही प्रदर्शन ख़त्म करेंगे। वहीँ इससे पहले वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वकील साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को समझने का प्रयास किया की मार्ग बंद होने की वजह से आम लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। वो अपने प्रदर्शन को जारी रखे पर मार्ग को खोल दे। बता दें इस प्रदर्शन की वजह से कालिंदी कुंज सड़क भी बंद है। जिसकी वजह से आम लोगों को बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को 15 से 20 मिनट का सफर अब 1 से 2 घंटे में तय करना पड़ रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है की प्रदर्शन करना अधिकार है पर मार्ग को बंद करके प्रदर्शन करना गलत है। शाहीन बाग का प्रदर्शन पिछले 70 से ज्यादा दिनों से चल रहा है। जिसकी वजह से आस-पास के मार्ग भी बंद है। कोर्ट ने इस समस्या का हल निकलने के लिए दो वार्ताकारों को नियुक्त कर दिया है। अब यदि बातचीत से बात नहीं बानी तो कोर्ट सोमवार को मार्ग खुलवाने के लिए सख्त निर्देश से सकता है।

क्या सच में शिवरात्रि व्रत रखने पर मिलता है मनचाहा वर ?

प्रदर्शनकारियों का कहना है की वो वार्ताकारों से मिडिया के सामने ही बात करेंगे। यदि मिडिया को बाहर जाने के लिए कहा गया तो वो वार्ताकारों से कोई बात नहीं करेंगे। वार्ताकार आज शाम को शाहीन बाग पहुंचेंगे और एक बार फिर इस बड़ी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे। मालूम हो कोर्ट ने दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार को भी नोटिस जारी कर मार्ग को खाली करने का समाधान निकालने को कहा है। अब देखना होगा की आज की बातचीत का कोई नतीजा निकलता है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here