आंठवी फेल लड़का कैसे बना लखपति | Earn Money Online

how to earn money online in india

आज कल सभी ऐशो आराम की जिंदगी जीना चाहते है। वो मेहनत भी करते है पर बहुत कम या न के बराबर लोग होते है, जिनको अपने जीवन में सफलता हाथ लग पाती है। मै भी उन्ही लोगों मे से एक था। जो अपने जीवन में कम समय में बहुत कुछ हासिल करना चाहते थे और एक आरामदायक जीवन जीना चाहते थे पर कोई सही मार्ग दिखाने वाला नहीं था। जिसकी वजह से मै अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक अच्छी जॉब की तलाश करने लगा। घर की परिस्थितियां ठीक नहीं थी और मै ही घर में बड़ा था। तो मेरे ऊपर ही सभी जिम्मेदारियाँ थी। आज मैं आपको ‘How To Earn Money Online in India’ के बारे में विस्तार से बताऊँगा।

मजबूरन मुझे एक प्राइवेट कम्पनी में काम करना पड़ा। जोकि मै करना नहीं चाहता था। उस जॉब से मै बिलकुल भी खुश नहीं था, क्योंकि 12 घंटे की जॉब करने के बाद जब घर आता तो न खुद को समय दे पाता और न ही परिवार, दोस्तों को। जिसकी वजह से उनसे भी मेरी दूरी बढ़ती जा रही थी।

जो दूसरों की डाट मार सुनकर महीने का 10 हजार रूपए कमाकर लाता था और वो महीना पूरा होने से 15 दिन पहले ही ख़त्म हो जाते थे। इसका नतीजा ये हुआ की मुझे रात में नींद भी आना बंद हो गयी। मै रार-रात भर सोचता रहता की इतनी पढ़ाई करने के बाद भी मै क्या कर रहा हूँ और मेरे दोस्तों को देखो जो पैसे दे लेके परीक्षा को पास करते थे आज वो मौज मस्ती कर रहे है। जॉब करते समय भी मेरे मन में यही सब चलता रहता था और सोचता हो सकता है मेरी किस्मत में इतना ही लिखा हो पर मन में कहीं न कहीं आस थी की की मेरी मेहनत बेकार नहीं होगी और ऐसा हुआ भी।

मुझे एक ऐसे तरीके के बारे में पता चला और 5 से 6 महीने काम करके मै लखपति बन गया। वो भी मैंने सिर्फ 2 से 3 घंटे इस काम को समय दिया। आज मै हर वो चीज खरीद सकता हूँ, जो मै पहले खरीदने के सपने देखा करता था। जैसा की मैंने बताया की मुझे उस समय ये सब बताने वाला कोई नहीं था पर आपके साथ ऐसा न हो इसलिए मै आज आपको उस तरीके के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसने मेरे हर सपने को पूरा करने में मदत की है।

एक रात मै अपनी जिंदगी के बारे में सोच रहा था की आगे क्या होगा? कैसे होगा? कोई ऐसा तरीका पता चल जाये जिससे मै अपनी कमाई को बढ़ा सकूँ। नींद आ नहीं रही थी तो मै अपने फ़ोन में Youtube पर मोटिवेशनल वीडियो देखने लगा और अचानक उस वीडियो में एक Trading app का प्रचार आया। जिसे देखने के बाद मैंने सोचा ऐसा भी होता है क्या? फिर मैंने उसके बारे में जानकारी इकठा करनी शुरू कर दी। जब मुझे लगा की अब मेरे पास Trading के बारे में सम्पर्ण जानकारी आ गयी है तो उसमे मैंने Invest करने का फैसला कर लिया। अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है तो मै बता देता हूँ।

Trading Share Market में पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा साधन है। क्योंकि इसमें आपको मेहनत नहीं करनी पड़ती सिर्फ आपको इसका ज्ञान होना चाहिए। इसमें पैसा आपको डॉलर में मिलता है। इसमें पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा नहीं 800 रूपए लगा कर शुरुआत कर सकते है। Trading में आप जितना ज्यादा पैसा लगाएंगे उतना ज्यादा फायदा होगा।

Trading आप अपने फ़ोन से भी कर सकते है इसके लिए बस आपको प्ले स्टोर से एक Trading App Download करना है और रजिस्ट्रेशन करना होगा जो की मुफ्त है। खास बात तो ये है की इसमें आपको ट्रेनिंग करने के लिए पहले से कुछ राशि मिलती है उसका उपयोग आप सिर्फ Trading को समझने के लिए कर सकते है। आप उस राशि को उसमे लगाइये और समझिये। जब आपको लगे की आपको Trading समझ आ गयी है तो आप अपने Bank Account या wallet से 800 से लेकर 2000 या इससे भी अधिक राशि जमा कर सकते है और जितने रूपए से आप Trading करना चाहते है कर सकते है। कुछ Trading App है जिसमे आप 70 रूपए लगा कर भी शुरुआत कर सकते है।

आपके सामने स्क्रीन पर एक Point ऊपर या नीचे चलता हुआ दिखाई देगा। बस आपको ये बताना होगा की अगले 1 मिनट में या 3 मिनट में ये Point ऊपर जायेगा या नीचे जायेगा। इसमें आप अपने अनुसार समय अवधि चुन सकते है। यदि आपका जवाब सही हुआ तो आपको लगभग दोगुनी राशि मिलेगी। अगर गलत हुआ तो आप अपनी लगायी हुई राशि गवा देंगे। जो लोग ये काम करते है उनको Trader कहते है और वो इसे कभी भी कहीं से भी कर सकते है।

पहले मुझे भी इसके बारे में जानकारी नहीं थी इस लिए मैंने इसमें पैसे लगाने से पहले Internet से इसकी जानकारी कई जगहों से प्राप्त की और फिर कुछ रूपए इन्वेस्ट किया। इसी की बदौलत आज मै लखपती हूँ। अगर आपको पैसे कमाने का ये तरीका अच्छा लगा हो तो आप भी Trading कर सकते है और अपने सपनों को जल्द से जल्द पूरा कर सकते है।