बारिश में बढ़ती ठंडक के साथ बड़ी किसानो की भी चिंता

google

दिल्ली में पिछले दो दिन से लगातरा हो रही बारिश को लेकर परेशान किसानों की चिंता बढ़ती ही जा रही है। लगातार मौसम करवट बदलता नजर आ रहा है। मौसम के इस बदलते रुख ने किसानो की चिंता बढ़ा  दी है। आपको बता दे की बारिश के साथ-साथ कई इलाकों में ओले पड़ने के कारण किसानों की सैंकड़ों एकड़ रबी की फसल को काफी नुकसान हुआ है।कई किसानों की तो फसल  पूरी तरह से बर्बाद हो गई है।

पेट्रोल गोदाम में लगी आग, तीन फायर कर्मी झुलसे

वहीं बारिश के कारण शहर के नीचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। बुधवार को दिन के समय मौसम ने करवट बदली इस दौरान दिनभर बूंदाबांदी चलती रही। इसी दौरान दोपहर के बाद मौसम में अचानक बदलाव आया और तेज बारिश होने लगी। बारिश के साथ ओले भी पड़े। इस कारण शहर के विभिन्न भागों में जलभराव हो गया।

शहर के बस स्टैंड रोड, पुराना शहर, दिल्ली रोड सहित कई इलाकों में जलभराव होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि के कारण रबी की फसलों में नुकसान हुआ है।ओले पड़ने के कारण किसान की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि फसल की बिजाई अभी की है। यदि और ज्यादा आले पड़ते हैं तो इसका नुकसान ज्यादा होगा। मौसम विभाग की मानें, तो आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावनाएं हैं। बारिश के कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।