Serum Institute Fire: राष्ट्रपति, पीएम ने जताया दुःख, इंस्टीट्यूट ने किया मुआवजे का ऐलान

Serum institute fire
image source - google

महाराष्ट्र में पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में गुरुवार करीब 2:30 पर आग लग गयी थी। जिसमें 5 लोगों की जल कर मौत हो गयी। इस हादसे पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दुःख व्यक्त किया और सीरम इंस्टीट्यूट ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने को कहा है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में आग की दुर्घटना में हुई मौतें दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में SEZ-3 मंजिल इलाके की बिल्डिंग में आग लगी। वहां पर वेल्डिंग का काम हो रहा था। जिसकी वजह से आग लग गई। इस घटना में 5 लोगों की मृत्यु हुई है।

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की वजह से हुई मौतों से बेहद दुखी हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों।

25 लाख मुआवजे का ऐलान

अध्यक्ष और एमडी, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में अत्यंत दुखद दिन है। हमें बेहद दुख हुआ है और दिवंगत लोगों के परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। मानदंडों के अनुसार अनिवार्य राशि के अलावा प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here