ट्रंप ने कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर कही यह बड़ी बात

North Korean dictator Kim Jong-un worsened health
image source - google

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत बहुत गंभीर बनी हुई है। जिसकी वजह से अपने दादा के जन्मदिन समारोह में भी शामिल नहीं हुए। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस खबर को खारिज कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि किम जोंग उन के स्वास्थ को लेकर जो खबर दिखाई जा रही थी, वह गलत है।

दरअसल अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन ने अमेरिका के एक अधिकारी का हवाला देते हुए खबर दिखाई थी कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की 12 अप्रैल को हुई सर्जरी के बाद हालत गंभीर है और वह कोमा में भी जा चुके हैं। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने भी किम जोंग के जल्द स्वस्थ हो जाने की कामना की थी। लेकिन अब ट्रंप ने किम के स्वास्थ्य के बारे में दिखाए गई खबर को झूठ बताया है और इसके लिए सीएनएन की आलोचना भी की है।

अलीगढ़ में पुलिस पर हुआ पथराव, एक पुलिसकर्मी हुआ घायल

न्यूज़ चैनल ने किम जोंग उन के बीमारी का कारण मोटापा और अधिक स्मोकिंग करना बताया था। यह जानकारी ट्विटर पर सीएनएन ने ट्वीट की थी। लेकिन बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। यह कहते हुए कि वे अभी और जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल उत्तर कोरिया को लेकर किसी के पास भी कोई सही जानकारी नहीं है। क्योंकि वह अपनी सभी जानकारी को सीक्रेट रखते हैं, खासकर किम जोंग उन को लेकर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here