सीएम योगी का Ayodhya दौरा, देशवासियों से दीपावली मानाने की अपील

Ayodhya
image source - google

राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर Bhoomi Pooja की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को Ayodhya पहुंचे थे। यहां आने के बाद उन्होंने सबसे पहले हेलीकॉप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद वे Ram Janmbhoomi परिसर के लिए रवाना हो गए। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं। CM Yogi ने इस कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों की भी जानकारी ली।

सीएम योगी ने राम जन्मभूमि परिसर में 5 अगस्त को होने वाले Bhoomi Poojan की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने रामलला के दर्शन भी किये। इसके बाद सीएम योगी हनुमानगढ़ी गए और यहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना की। अपनी इस यात्रा के दौरान सीएम योगी ने देशवासियों से 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर घर में दीप जलाए जाएं और रामचरितमानस का पाठ किया जाए।

CM Yogi ने कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच और पंडाल का मुआयना किया। वे काफी देर यहां पर रुके रहे और एक-एक चीज की जानकारी ली। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ प्रशासनिक और Police अधिकारियों से आयोजन स्थल पर तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने खुद ही तैयारियों का निरीक्षण किया और जहां कमी लगी, उसे तुरंत दुरुस्त करने के आदेश भी दिए।

रिपोर्टर – बिस्मिल्ला खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here