यूपी: सभी मंत्री संभालेंगे कार्य, जनता को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार का बड़ा कदम

up government lockdown
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं। कल रविवार शाम को हुई बैठक में सीएम ने 15 कमेटियों का गठन किया है। जिसमें अलग-अलग मंत्रियों को अलग-अलग कार्य सौपे गए हैं। जिससे लॉक डाउन के दौरान जनता को किसी चीज की कमी ना हो।

इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्कूल फिलहाल अभी नहीं खोले जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि सोशल रिसर्च सिंह के लिए आवश्यक है कि अभी स्कूल में खोले गए हैं आवश्यक शिक्षा व्यवस्था को व्यवस्थित और वृहद रूप दिया जाए। जिससे लॉक डाउन के दौरान विद्यार्थियों की शिक्षा पर कोई प्रभाव न पड़े। शिक्षा को प्रभावी बनाने के लिए दूरदर्शन से संपर्क किया जाएगा और ऑनलाइन कोर्स चलाए जाएंगे।

देश में नए मामले आने की संख्या दोगुनी, 24 घंटों में 909 कोरोना मरीज मिले

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में राजस्व के फ्लो के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने के लिए कृषि मंत्री की अध्यक्षता में कमेटी गठित होगी। स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए कमेटी का गठन होगा। डॉक्टर व चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों की सुरक्षा जरूरी है। सीएम ने कहा कि 30 करोड़ जनता के हित में जो भी होगा, वह हम करेंगे।

जो लोग 14 दिन शेल्टर होम में रहे हैं, उन लोगों को घर भेजा जाएगा। लेकिन उन्हें घर पर भी 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में रहना होगा। इसके साथ ही उनको फूड पैकेट भी दिया जाएगा। आने वाले दिनों में वैशाखी और रमजान जैसे कई त्यौहार है। लेकिन सार्वजनिक आयोजन नहीं होंगे, त्योहारों को घर पर ही मनाने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + seventeen =