सीएम योगी: जनता की राहत के लिए 15 कमेटियों का हुआ गठन

up 15 committees
image source - google

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की कोरोनावायरस की रोकथाम के साथ हमें आम जनता की जरूरतों का भी ध्यान रखना है। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के फैसले को मानेगी। जनता की जरूरतों की पूर्ति भी की जाएगी। सीएम ने कहा कि ‘जान है तो जहान है’ के स्थान पर प्रदेश सरकार जान भी और जहान भी के सिद्धांत पर चलेगी।

सीएम जानकारी देखें जनता को राहत देने के लिए 15 कमेटियों का गठन किया गया है। रविवार शाम को हुई बैठक में 19 मंत्री मौजूद थे जिसमें चर्चा करके 15 कमेटियां बनाए जाने पर सहमति हुई है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में निर्माण कार्य संबंधी समिति होगी, जो यह देखेगी कि मजदूर के बीच सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए, लॉक डाउन के बीच विकास कार्य कैसे शुरू किया जाए। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा संबंधी मामलों की समिति वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में रिवेन्यू जेनरेशन पर समिति बनेगी। यह समिति आम जनता की जरूरतों संबंधी मामलों में मदद करेगी।

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, बढ़ेगा लॉकडाउन?

इसके साथ ही कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को कृषि कार्य संबंधी समिति का कार्यभार दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह चिकित्सा संबंधी कार्यों की अध्यक्षता करेंगे। महेंद्र सिंह पेयजल संबंधी समिति के माध्यम से जनता की मदद करेंगे। इसी तरह प्रदेश सरकार ने मंत्रियों और अधिकारियों को अलग-अलग कार्य सौंपे हैं। जिससे लॉक डाउन के दौरान भी आम जनता को समस्या ना हो और कोरोनावायरस महामारी से लड़ा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here