Coronavirus : लखनऊ नगर निगम ने COVID-19 से निपटने के लिए बनाया क्विक रिस्पांस टीम

Quick Response Team for COVID-19
google
  • स्वाथ्य विभाग ने लखनऊ के चक गंजरिया स्थित कैंसर संस्थान में डूडा के फ्लैट को बनाया आइसोलेशन सेंटर
  • महापौर संयुक्ता भाटिया ने बैठक कर COVID-19 के सम्बंध में अधिकारियों को दिया ज़रूरी निर्देश
  • कोरोना वाइरस से ग्रसित व्यक्ति के घर के 1 किलोमीटर तक के दायरे को किया जाएगा सैनिटाइज़

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे नगर निगम ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रत्येक ज़ोन में क्विक रिस्पांस टीम तैयार किया है और हर टीम में 30 सदस्य रखे गए हैं। साथ ही नगर निगम के मुख्यालय में अब लोगों को एक ही गेट से प्रवेश दिया जा रहा है।

covid-19 से बचने के लिए दुनिया ने अपनायी भारतीय परंपरा

लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया (Mayor Sanyukta Bhatia) ने सोमवार को एक बैठक किया जिसमे उन्होंने अधिकारियों को बहुत से ज़रूरी निर्देश दिया। नगर आयुक्त डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया है कि राजधानी लखनऊ में नोवल कोरोना वायरस से बचाओ तथा रोकथाम के लिए रणनीति तैयार की गई है।

नगर निगम द्वारा गठित की गई टीम सफाई उपकरणों और वाहनों से लैस होंगी। कोरोना वाइरस से ग्रसित किसी भी व्यक्ति और परिवार की जानकारी मिलते ही यह टीम उसके घर के चारो तरफ के 1 किलोमीटर तक के दायरे को सैनिटाइज़ करेगी। घर के 1 किलोमीटर इलाके में सफाई करवाई जाएगी तथा एंटी लार्वा का छिड़काव भी किया जाएगा।

स्वाथ्य विभाग ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राजधानी लखनऊ के चक गंजरिया में बने कैंसर संस्थान में डूडा के फ्लैट को आइसोलेशन सेंटर बना दिया है। इस आइसोलेशन सेंटर में 300 मरीज़ों को रखने की व्यवस्थ्य की गई है। कोरोना वायरस के लक्षण न होने के बावजूद विदेश से लौटने वाले भारतीय मूल के यात्रियों को १४ दिनों तक इस आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 16 =