पीएम ने COVID-19 आपातकाल कोष बनाने का रखा प्रस्ताव,भारत 10 मिलियन डॉलर…

Covid-19 emergency fund saarc
image source - google

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज मंगलवार को भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 131 हो गयी है व आज एक और व्यक्ति ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गवा दी। जिसके बाद भारत में वायरस से मरने वालों की संख्या 3 हो गयी है।

भारत देगा 10 मिलियन डॉलर

कल सार्क देशों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये covid -19 को लेकर मीटिंग की। जिसमे पीएम मोदी ने कहा की हमे कोरोना वायरस से मिलकर लड़ना होगा। हमे इससे घबराना नहीं है और इस समस्या को अनदेखा भी नहीं करना है। हम कोरोना वायरस से मिलकर लड़ेंगे और साथ जीतेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने Covid -19 आपातकाल कोष बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसमे सभी अपनी इच्छा से योगदान दे सकते है और पीएम ने कहा की भारत इस कोष में 10 मिलियन डॉलर यानि 74 करोड़ रूपए देने के प्रस्ताव के साथ शुरुआत करेगा।

दिवंगत पुलिस कर्मचारियों के आश्रितों ने प्रोन्नति बोर्ड के सामने किया प्रदर्शन

भारत में इन राज्यों में कोरोना

अभी तक भारत के 15 राज्यों में कोरोना वायरस के मरीज पाए गए है। दिल्ली,जयपुर,उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र,जम्मू कश्मीर,लद्दाख,हरियाणा,उत्तराखंड,कर्णाटक,तेलंगाना,तमिलनाडु,केरल,पंजाब,आंध्र प्रदेश,ओडिशा में कुल मिलकर 131 संक्रमण के मामले है। जिनमे से ज्यादातर का इलाज दिल्ली में चल रहा है। अभी तक 13 लोग भारत में पूरी तरह सही हो चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here