Coronavirus : घटिया मास्क व सैनिटाइज़र अधिक दाम में बेच रहे मेडिकल स्टोर, पड़ा छापा

Medical stores raided
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में मेडिकल स्टोरों पर घटिया मास्क तथा हैंड सैनिटाइज़र की धड़ल्ले से कालाबाज़ारी की जा रही थी और इन्हे अधिक दामों में बेचा जा रहा था। रविवार को जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीम ने मिलकर आलमबाग, मोहनलालगंज तथा गोसाईगंज क्षेत्र में बहुत से मेडिकल स्टोर पर छापा मारा जिसमे घटिया मास्क तथा सैनिटाइज़र बेचे जा रहे थे।

Coronavirus : स्वास्थ्य विभाग ने COVID-19 को लेकर जारी किया आंकड़े

मलिहाबाद क्षेत्र के एसडीएम विकास कुमार सिंह तथा नायब तहसीलदार शैलेन्द्र सिंह मिलकर लखनऊ के कई मेडिकल स्टोरों पर ग्राहक बनकर गए और मास्क व सैनिटाइज़र की खरीदारी किया। इनमें से कई मेडिकल स्टोरों पर 20 रूपए वाला मास्क 80 रूपए व 50 रूपए वाला मास्क 200 रूपए के बीच में बेचा जा रहा था। छापेमारी का पता चलने पर बहुत से मेडिकल स्टोर के संचालक अपनी दूकानें बंद कर के भाग निकले।

मलिहाबाद के एसडीएम का कहना है कि उन्होंने रविवार को नायब तहसीलदार के साथ मिलकर इलाके के कई मेडिकल स्टोर पर मास्क व सैनिटाइज़र की कालाबारी की छानबीन किया। इस दौरान उन्होंने मेडिकल स्टोर के संचालकों को कड़ी हिदायत दिया कि वह निर्धारित दामों से अधिक की वसूली कतई ना करें अन्यथा सख्त कार्यवाही की जाएगी।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here