पीएम मोदी के बाद सीएम योगी ने ली क्लास, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

cm yogi meeting for coronavirus
image source - google

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। जहां पर कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं‌। बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से वार्ता की और उनको महामारी से निपटने को लेकर सुझाव दिए थे। इसके बाद आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारी के साथ बैठक कर अहम निर्देश दिए हैं।

यूपी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि कल प्रदेश की समीक्षा प्रधानमंत्री स्तर पर की गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री जी ने आज निर्देश दिए हैं कि 16 जनपद जिनमें कोविड-19 मरीजों की संख्या ज्यादा है। वहां विशेष रूप से विशेष सचिव स्तर का अधिकारी लगाया जाए और उन जनपदों पर विशेष रूप से नजर रखी जाए।

बनेंगे माइक्रो कंटेनमेंट जोन

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा है। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को भी आगे बढ़ाने का निर्देश दिए गए हैं। 2828 पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को 5000 करने के निर्देश सीएम द्वारा दिए गए हैं।

बता दें उत्तर प्रदेश संक्रमण के मामले में पांचवें नंबर पर है। UP में कोरोनावायरस के 369686 कुल मामले हैं और इनमें से 61698 सक्रिय हैं। वहीं अब तक 302689 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कोरोनावायरस से 5299 लोगों की मृत्यु हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here