सीएम योगी ने पीएम मोदी से बात कर दी ये जानकारी

CM Yogi spoke to PM Modi
google

पीएम मोदी ने सीएम योगी से वार्ता कर प्रदेश में कोविड की स्थिति तथा कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की जानकारी ली है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यूपी सरकार के प्रयासों से अवगत कराया है।

सीएम योगी ने कह कि राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही। कोविड-19 की रोकथाम के लिए ICU बेड्स की उपलब्धता के साथ-साथ आक्सीजन की अनवरत आपूर्ति, ट्रैक और ट्रेस करते हुए व्यापक टेस्टिंग की रणनीति पर कार्य किया जा रहा है। 104 निजी प्रयोगशालाएं, 125 सार्वजनिक क्षेत्र की प्रयोगशालाएं कोविड टेस्ट कर रही है।

RTPCR टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के निर्देश

18 अप्रैल को निजी प्रयोगशालाओं ने लगभग 19 हजार से अधिक RTPCR टेस्ट किए। समस्त जिलाधिकारियों को अपने जनपद में निजी प्रयोगशालाओं की RTPCR टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने का प्रयास करने और इस क्षमता वृद्धि का पूरा उपयोग करने के निर्देश दिए है।

जिला प्रशासन सरकारी संस्थाओं द्वारा संकलित सैम्पल RTPCR जांच हेतु निजी प्रयोगशालाओं को भेजे। इसके लिए 500 रुपये प्रति सैम्पल की दर से निजी प्रयोगशालाओं को भुगतान की व्यवस्था है।

UP: लॉक डाउन नहीं पर इन चीजों पर है प्रतिबन्ध, देखें खबर

कुछ स्वार्थी तत्व यह अफवाह फैलाने का कुत्सित प्रयास कर रहे कि निजी प्रयोगशालाएं कोविड जांच नहीं कर रहीं। वास्तविकता इसके विपरीत, अब तक लगभग 17 लाख कोविड टेस्ट निजी प्रयोगशालाओं में किये गए। जिनमे 8 लाख 84 हजार से अधिक RTPCR टेस्ट भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here