लखीमपुर खीरी : जल्द ही खोला जाएगा दुधवा नेशनल पार्क,इन गाइडलाइन का करना होगा पालन

Dudhwa National Park
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। जिले मे इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित दुधवा नेशनल पार्क इस बार समय से 15 दिन पूर्व 1 नवंबर से पर्यटकों के लिए खोला जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच खोले जा रहे दुधवा टाइगर रिजर्व में इस बार बच्चों और बुजुर्गों के लिए प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा बाकी सैलानियों के लिए कोरोना वायरस गाइडलाइन के मुताबिक मास्क और सैनिटाइजर खुद रखना अनिवार्य होगा साथ ही इस बार गेंडे देखने वाले प्रेमी सैलानियों को मायूस होना पड़ेगा क्योंकि इस बार हाथियों से गैंडा फेंसिंग एरिया में नहीं घुमाया जाएगा।

ऐसे करना होगा नियमों का पालन

इतना ही नहीं पार्क में सफारी करने के शौकीन पर्यटक 4 से ज्यादा एक गाड़ी में सवार नहीं होंगे और उन्हें जंगल के अंदर गाड़ी से निकलने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। कोरोना के चलते रात्रि विश्राम बच्चों को लगातार सेनीटाइज किया जाएगा बाकी नियम पूर्व रक्त रहेंगे लोग सीमित संख्या में एक साथ रहकर दुधवा की प्रकृति का आनंद ले सकते हैं।

नियमों का उल्लंघन करने पर ₹ 5 सौ तक के जुर्माने का भी प्रवधान किया गया है। आपको बता दें वैसे तो दुधवा 15 नवंबर को अपनी तारीख के मुताबिक खोला जाता था लेकिन इस बार समय से पहले ही कोरोना के चलते पाक बंद कर दिया गया था अनलॉक 5 लागू होने के बाद शासन की गाइड लाइन के अनुसार पार्क खोला जा रहा है।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here