सीएम योगी की टीम 11 के साथ बैठक, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

cm yogi meeting lockdown
image source - google

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक की। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए प्रत्येक जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है कि “फील्ड में तैनात सभी अधिकारी नियमित पेट्रोलिंग करें और आवश्यक सप्लाई चैन से जुड़ी गाड़ियों को चेक किया जाए।” बता दें अनाधिकृत रूप से ट्रकों में लोगों को बैठाने पर ट्रक जब्त कर लिए जाएंगे। इसके साथ ही ऐसे सभी वाहन जो सवारी ढोते मिलेंगे। उन सभी को जब्त किया जाएगा। गाड़ी में सिर्फ ड्राइवर और क्लीनर बैठ सकते हैं।

सीएम योगी ने क्वॉरेंटाइन सेंटर को लेकर कहा कि इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। सीएमओ डीएम एसपी खुद जाकर मुआयना करें। इसके साथ ही जिन जनपदों में 20 से अधिक कोरोनावायरस के मरीज हैं। उनमें सीनियर अधिकारियों को भेजकर एक हफ्ता वहां पर रुकने के बाद सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने को कहा गया है और जनपद में मंडल स्तर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नहीं है तो आईजी स्तर का एक अधिकारी भेजा जाएगा।

सोनिया गांधी का सरकार पर हमला, नसरत का वायरस फैलाने का लगाया आरोप

प्रदेश में अब तक 3 करोड़ 56 लाख राशन कार्ड है। जिनमें से तीन करोड़ 14 लाख राशन कार्डों पर खाद्यान्न वितरण किया जा चुका है। खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में 1 मई से नए राशन कार्ड के लोगों को भी खाद्यान्न वितरण कराया जाएगा इसके साथ ही अत्योदय कार्ड धारकों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल कुल मिलाकर 35 किलो प्रति कार्ड खाद्यान्न का ध्यान रखा जाएगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here