मृतक मोहम्मद वकील के परिजनों से मिले अखिलेश यादव

wakeel
google

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने रविवार को मृतक मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाक़ात किया। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में हुए हिंसात्मक प्रदर्शन के दौरान मोहम्मद वकील की मौत हो गई थी। अखिलेश यादव ने उनके परिवार वालों से मुलाकात करके गहरी संवेदना व्यक्त की और उनके साथ हर प्रकार की संभव सहायता करने का भरोसा जताया।

सपा नेता अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि जिस प्रकार इंजीनियर की मौत पर परिजनों को घर और एक नौकरी दिया था इसी तरह वकील के परिजनों को घर के साथ नौकरी दी जाए। उन्होंने राज्य सरकार से पूरे मामले की जांच करवाने की अपील किया और कहा कि मैं मृतक वकील के परिवार से मिलने आया था। पुलिसवाले मिलने से रोकने के लिए पता नहीं कितनी फ़ोर्स लगा देती है। अखिलेश ने आगे कहा कि सीएए के खिलाफ पूरा देश है और सभी लोग इसे लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनको रोक रही है और अपनी बात नहीं कहने दे रही है।

सपा और कांग्रेस ने आम लोगों को भड़काया: स्वत्रंत देव सिंह

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि हम प्रताड़ित लोगों के दुख मे उनका साथ देना चाहते हैं लेकिन सरकार ऐसा नहीं  होने देना चाहती है और रोक रही है। मृतक मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड मोहम्मद इबाद, नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित राजेंद्र चौधरी, विधायक उदय वीर तथा कई अन्य नेता उपस्थित थे।