सीएमएस में विश्व शांति महोत्सव का किया गया आयोजन

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा अंतरराष्ट्रीय विश्व एकता एवं विश्व शांति महोत्सव का आयोजन 4 दिसंबर से 7 दिसंबर तक किया जा रहा है। इस आयोजन के दौरान महोत्सव को लेकर जगदीश गांधी ने प्रेस को संबोधित किया। आपको बता दे की इस महोत्सव में श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल युगांडा एवं भारत के विभिन्न प्रांतों से पधारे लगभग 500 छात्र विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं के माध्यम से सारी दुनिया को एकता शांति का संदेश देंगे।

विश्व दिव्यांग दिवस पर एसएसपी ने दिव्यांगों को दिया शॉल

इस कार्यक्रम का आयोजन सिटी मांटेसरी स्कूल इंदिरा नगर केंपस द्वारा किया जा रहा है। यह आयोजन सीएमएस के कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजन हो रहा है। जगदीश गाँधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि इस महोत्सव के माध्यम से हमारा प्रयास है कि विश्व के विभिन्न देशों के बच्चे एक मंच पर आए और अपने विचारों को अभिव्यक्त करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा की यह महोत्सव देश की सीमाओं में अतिरिक्त एकता व भाईचारे के एक नए युग का सूत्रपात है जो ना सिर्फ भावी पीढ़ी में हृदय की एकता स्थापित करेगा अपितु उनकी बहुमुखी प्रतिभा के विकास के साथ ही मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण का भी विकास करेगा।