सोनभद्र : दीपावली से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 22 जुआरी गिरफ्तार…

22 gamblers arrested
Sonbhadra

सोनभद्र :।  राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के जिगना गांव में एसओजी, स्वाट व कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में कुल 22 जुआरी गिरफ्तार किए गए यह जुआरी जिगना ग्राम पंचायत के राम सिंह पुत्र धनेश सिंह के मुर्गी फार्म हाउस हाते में जुआ खेलते हुए पकड़े गए। इन जुआरियों के पास से पुलिस ने कुल ₹8 लाख 24 हजार बतौर फड़ बरामद किया जबकि 1 स्कॉर्पियो 1 बोलेरो व चार मोटरसाइकिल भी बरामद कर सील कर दिया गया। दरअसल पुलिस को मुखबिर के जरिए यह जानकारी मिली थी की एक मुर्गी फार्म हाउस पर जुआ खेला जाता है जिसमें जिले के ही नहीं बल्कि जिले के बाहर के भी जुआरी आते हैं सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई जबकि राबर्टसगंज कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 718/20 20 धारा 3/4 जुआ अधिनियम के तहत राम सिंह सहित 22 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया।

जुआरियों के द्वारा यहां लंबे समय से जुए का खेल चलता रहा है जिसकी सुचना पुलिस को मिली थी और इस को देखते हुए यह कार्रवाई की गई जिसने 22 जुआरी सहित यह बरामद की गई और सभी आरोपियों को जेल भेजा गया।

हालांकि जुए का खेल यहां पर बहुत पहले से चलते आ रहा था जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने हल्का दरोगा व कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है, वही क्षेत्र में चर्चा का विषय रहने के बाद भी पुलिस को जुए के खेल की जानकारी ना होना अपने आप में चर्चा का विषय बना हुआ है हालांकि आला अधिकारियों को इस मामले की जानकारी होने के बाद बड़ी कार्यवाही हुई साथ ही एसआई और कांस्टेबल को भी निलंबित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सोनभद्र के जिगना ग्राम पंचायत में राम सिंह पुत्र धनेश सिंह के मुर्गी फार्म हाउस पर जुए का खेल चल रहा था जिसमें ज्यादातर लोग सोनभद्र जिले के हैं लेकिन जिले 6 आरोपी मिर्जापुर जिले के भी सामिल है। कुल 22 आरोपियों की गिरफ्तारी किया गया है और बतौर फड़ ₹824000 की बरामदगी भी की गई है इसके साथ ही 1 स्कॉर्पियो,1 बोलेरो और 4 मोटरसाइकिल बरामद कर इनको सीज कर दिया गया है वही जुआ अधिनियम के तहत सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से6 आरोपी मिर्जापुर के बताए जा रहे हैं जबकि बीट के दरोगा और कांस्टेबल को भी निलंबित किया गया है।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here