WHO ने की पीएम मोदी की तारीफ, अन्य देशों से भी की ऐसे काम करने की अपील

WHO
Google

WHO (world health organisation) ने लॉक डाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उठाए गए कदमों के प्रशंसा की है और अन्य विकासशील देशों से भी इसी तरह के कार्य करने को कहा है। WHO ने कहा की ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं सराहना करता हूं

covid-19 जैसे संकट के वजह से जब पूरा देश लॉक डाउन है। तब पीएम मोदी ने देश की गरीब जनता के लिए 24 billion dollor के पैकेज की घोषणा की है। जिससे 800 मिलियन लोगों को मुफ्त में खाना मिलेगा। इसके साथ ही 204 मिलियन गरीब महिलाओं को उनके बैंक अकाउंट में पैसे भेजे जाएंगे और 80 मिलियन घरों में मुफ्त रसोई गैस दिया जाएगा।’

COVID-19: नहीं थमा भारत में कोरोना का कहर, संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार

बता दें इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। जिसका सबसे ज्यादा बुरा असर देश की गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर पड़ा है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ऐसे कदम उठाए हैं जिनसे इनको बड़ी राहत मिली है।

गरीब,मजदूरों के लिए अगले 3 महीने तक मुफ्त में राशन देने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही पेंशन धारकों, महिला, बुजुर्ग महिला,विधवा आदि के बैंक अकाउंट में सीधे पैसे भेजें जाने की व्यवस्था की गई है व आवश्यक सामानों की दुकानों को भी खोले रखने का आदेश है और लोग घरों से बाहर ना निकले, इसके लिए सामान को उनके घरों तक पहुंचाने की भी व्यवस्था की गई है।

डॉक्टरों ने मांगी सीआरपीएफ सुरक्षा, गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

मालूम हो अभी लॉकडाउन अगले 11 दिनों तक रहेगा। 15 अप्रैल से एयरलाइंस और ट्रेनों की बुकिंग चालू हो रही है। यानी लॉकडाउन की अवधि आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। हालांकि जिस तरह से देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही हैं, उसे देख कर कुछ कहा नहीं जा सकता। आज गुरुवार को संक्रमित लोगों की संख्या 2000 के पार हो गई है और कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 58 पहुंच गई है। जो की बहुत चिंता का विषय है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here