पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक

    pm meeting with cm
    google

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बात की। पीएम ने मुख्यमंत्रियों द्वारा अपने-अपने राज्यों में कोरोनावायरस को रोके जाने वाले किए गए उपायों के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान नागरिकों तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने को लेकर भी जानकारी ली। बता दें इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 20 मार्च को बैठक की थी।

    मुख्यमंत्रियों को पीएम मोदी ने केंद्र द्वारा किए गए इंतजामों के बारे में बताया और लॉकडाउन के जितने दिन बचे हैं, उतने दिनों तक सख्ती से पालन कराने को कहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए नई रणनीतियां बनाने को कहा है। पीएम और मुख्यमंत्रियों को संक्रमित लोगों की संख्या के बारे में जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दी।

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगले 5 हफ्तों तक फोकस परीक्षण, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइन पर होना चाहिए। आवश्यक चीजें चिकित्सा उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने को कहा। दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के निर्माण के लिए कच्चे माल की उपलब्धता को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

    About Author

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here