UP: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया पिछले 24 घंटे में कोरोना के कितने मिले मरीज

Up coronavirus case
image source - google । amar ujala

अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी इस समय कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इस लहर में बचने वालों की संख्या कम और संक्रमित होने वालों की संख्या ज्यादा है। गंभीरता को देखते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जो कि खुद कोरोना संक्रमित है अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये टीम 11 के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 34,379 नए मामले सामने आए हैं। 16,514 लोग डिस्चार्ज हुए। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,59,810 हैं। अब तक कुल 10,541 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 1,96,889 सैंपल की जांच की गई।

अब तक 94,70,345 लोग वैक्सीन की पहली डोज़ ले चुके हैं। इनमें से 18,14,824 लोग वैक्सीन की दूसरी डोज़ भी ले चुके हैं। जो भी व्यक्ति 45 साल से ज्यादा उम्र के हैं वे अपना टीकाकरण तुरंत कराएं।

दिल्ली सीएम: कोरोनावायरस से लड़ाई में अगर हम बंट गए तो नहीं बचेगा…

वहीं ऑक्सीजन की कमी भी प्रदेश में हुई है जिसे पूरा करने के लिए औद्योगिक इकाइयों के देने वाली ऑक्सीजन सप्लाई को रोक दिया गया है और नए प्लांट लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही वहां पर प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती भी की जा रही है जिससे ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोका जा सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here