सीएम योगी का आदेश, पुलिसकर्मियों पर हो हमला तो NSA एक्ट के तहत…

yogi meeting
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हो रही अभद्रता को देखते हुए सख्त आदेश दिया है कि अब यदि कोई प्रदेश में पुलिसकर्मियों पर हमला करता है तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बता दे इस समय डॉक्टर और सुरक्षाकर्मी अपनी जान खतरे में डालकर दिन-रात काम में लगे हुए हैं। इन लोगों का सम्मान करने की जगह कुछ लोग इनका अपमान कर रहे हैं। कोई डॉक्टर व पुलिस पर थूक देता है तो कोई हमला करने की कोशिश करता है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने एक और बड़ा आदेश दिया है। जिसके तहत लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा एक्ट 2005 के तहत कार्यवाही की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि राज्य सरकारें देश में हुए लॉकडाउन का शक्ति से पालन कराएं। कल भी पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करते हुए यह बात कही थी।

कोरोना केयर कोष का गठन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना केयर कोष का गठन करने का निर्देश दिया है। इस कोष के माध्यम से अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज के लिए व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा। इसमें कई उपयोगी मेडिकल उपकरण टेस्टिंग किट, वेंटिलेटर, पीपीई किट, आइसोलेशन वार्ड, क्वॉरेंटाइन आदि की व्यवस्था की जाएगी। बता दें उत्तर प्रदेश में इस समय 172 लोग संक्रमित हैं। जिनमें से 42 तबलीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करके वापस आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here