भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 2500 के पार

coronavirus
Google

Coronavirus के संक्रमण को जितना रोकने का प्रयास किया जा रहा है, यह उतना ही बढ़ रहा है। इसका कारण कहीं ना कहीं कुछ लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही है। आज शुक्रवार को देश में संक्रमित लोगों की संख्या 2000 से बढ़कर 2567 हो गई है। वही मरने वालों की संख्या 56 से बढ़कर 72 हुई है।

अपने वीडियो संदेश में पीएम ने कहीं ये खास बातें, 5 अप्रैल को रात 9 बजे…

आंध्र प्रदेश में 161 लोन कोरोनावायरस के परीक्षण में संक्रमित पाए गए हैं। 140 लोग दिल्ली में निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहीं भीलवाड़ा में पिछले 3 दिनों में एक भी नया के सामने नहीं आया है। जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने जानकारी दी के यहां पिछले 10 दिनों से सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया गया है।

WHO ने की पीएम मोदी की तारीफ, अन्य देशों से भी की ऐसे काम करने की अपील

राजस्थान में 21 नए मामले सामने आने के बाद अब संक्रमित लोगों की संख्या 154 हो गई है और मध्यप्रदेश के इंदौर में 89 लोग संक्रमित हैं। वही उत्तर प्रदेश के आगरा में 6 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब शहर में 18 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। बता दे संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी होने का एक बड़ा कारण इस समय तबलीगी जमात है। क्योंकि अब जितने भी नए मामले सामने आ रहे हैं। वह दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात की कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं।

तबलीगी जमात की वजह से बढ़ी मरीजों की संख्या

दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में दो हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे और यह कार्यक्रम पुलिस की अनुमति के बिना किया जा रहा था। देश के साथ इसमें कई विदेशी लोग भी शामिल हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। जिन लोगों की पहचान पुलिस ने कर ली है, उनको क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है पर कुछ लोगों की तलाश अभी भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here