तब्लीगी जमात को चेतावनी, Travel History छुपाया तो हत्या का मुकदमा

jamat virus
google

यह बड़ी खबर छत्तीसगढ़ से आयी है जहां पर तब्लीगी जमात की वजह से राज्य में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में तेजी से वृद्धि आयी है जिसकी वजह से इसको लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

राज्य के कोरबा जिले के कटघोरा में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के अपने ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने और बाद में उनके बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राजनांदगांव कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। राज्य में कोरोना के हॉटस्पॉट बने कटघोरा में तबलीगी जमात से जुड़े 9 लोग अब कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है।

Corona के कम्युनिटी ट्रांसमिशन पर स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान

राजनांदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य ने तब्लीगी जमात के अनुयायियों को आदेश दिया है कि अगर वह एक मार्च के बाद अपने निवास स्थान से छत्तीसगढ़ या फिर छत्तीसगढ़ के बाहर कहीं पर भी प्रवास किए हो अथवा उनके निवास स्थल पर किसी दूसरे जगह का निवासी रह कर रहा हो तो उसकी पूरी सूचना संबंधित अधिकारी को देनी होगी। आदेश में कहा गया है कि यदि ऐसी कोई सूचना छिपाई जाती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और कार्यवाही की जाएगी।

राज्य में कोरोना के हॉटस्पॉट बने कटघोरा में तबलीगी जमात से जुड़े 9 लोगों में अब तक कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है। इसके मद्देनजर इस पूरे एरिया को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया है और भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here