DSP देवेंदर सिंह को नहीं दिया गया वीरता या मेधावी पदक

dsp davinder singh
Image Source - google

DSP Davinder Singh की गिरफ़्तारी के बाद विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही थी की एमएचए द्वारा देवेंदर सिंह को वीरता और राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया और अब उसका कनेक्शन आतंकवादियों के साथ होने की बात सामने आयी है। इसी बीच जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर स्पष्ट किया है की डिप्टी एसपी, दविंदर सिंह को एमएचए द्वारा किसी वीरता या मेधावी पदक से सम्मानित नहीं किया गया है।

देवेंदर सिंह को सिर्फ वीरता पदक से सम्मानित किया गया था वो भी इसलिए क्योंकि 25-26 अगस्त 2017 को जिला पुलिस लाइंस पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा एक फिदायीन हमला हुआ तो उसमे DSP देवेंदर की भी भागीदारी थी। इसके लिए जम्मू और कश्मीर राज्य द्वारा DSP देवेंदर को वीरता पदक स्वतंत्रता दिवस 2018 को दिया गया था।

आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देवेंद्र से RAW,IB कर रही पूछताछ

बता दें DSP देवेंदर सिंह को शनिवार को दो आतंकियों के साथ कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था। देवेंदर पर आरोप है की वो आतंकियों को सुरक्षित दिल्ली ले जा रहे थे और ये पूरी डील 12 लाख रूपए में हुई थी। DSP देवेंदर सिंह का कनेक्शन आतंकवादियों से होने की खबर ने पूरे देश को हिला दिया है । क्योंकि इससे पहले हुए आतंकी हमलों पर भी सवाल उठता है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here