कल से होगा सैय्यद मोदी चैम्पियनशिप 2019 का आगाज ।

Google

उत्तरप्रदेश – कॉमन वेल्थ गेम के गोल्ड मेडलिस्ट और अर्जुन अवॉर्डी स्वर्गीय सैयद मोदी की याद में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन टूर्नामेंट 2019 की शुरुआत कल मंगलवार 26 नवंबर से हो रही है । साथ ही यह टूर्नामेंट 1 दिसंबर तक बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकैडमी में चलेगा, यह जानकारी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास व एसोसिएशन के अध्यक्ष सीनियर आईएएस नवनीत सहगल ने दी । उन्होंने बताया कि इस बार 26 देशों से 400 से अधिक खिलाड़ी इसमें शिरकत करेंगे।

IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट जीत कर कोहली ने बनाया रिकार्ड

उत्तरप्रदेश बैडमिंटन संघ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा साल 1991 में अखिल भारतीय सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का सफर शुरू होकर आज 11 मई अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन शिप 2019 कराने की तैयारी कर रहा है इस चैंपियनशिप में डेढ़ लाख डॉलर नाम की राशि रखी गई है एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत सहगल ने बताया कि इस बार 26 देश इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे जिसमें चीन ऑस्ट्रेलिया बेल्जियम कनाडा इंग्लैंड फ्रांस जर्मनी हांगकांग सहित देश आ रहे हैं ।

बड़े खिलाड़ियों की अगर बात करें तो चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा, साइना नेहवाल सहित कई बड़े खिलाड़ी इस बार टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे । बैडमिंटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश वासियों खासकर लखनऊ के लोगों को टूर्नामेंट में फ्री एंट्री रखी गई है, जिससे क्रिकेट वॉलीबॉल हॉकी की तर्ज पर बैडमिंटन को भी प्रोत्साहित किया जा सके । नवनीत सहगल ने बताया कि इस टूर्नामेंट का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या द्वारा कल किया जाएगा । इस मौके पर खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी भी मौजूद रहेंगे साथ ही जनवरी से फरवरी में बैडमिंटन लीग का भी आयोजन उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एकेडमी द्वारा ही किया जा रहा है ।