लॉक डाउन की वजह से परेशान लोगों की मदद करने के लिए बेची अपनी कार व प्लाट

sp leader Rehan Khan

कोविड-19 महामारी के बीच लगाए गए लंबे लॉकडाउन में लाखों लोगों का रोजगार ठप होने से उनके सामने खाने पीने के लाले लगे हुए है। सरकार ने अपने स्तर पर मदद करने का प्रयास किया है लेकिन सरकार से ज्यादा इस महामारी में सामान समाजसेवियों ने लोगों के बीच में पहुंचकर उनके दुख दर्द को बांटा और उन्हें जरूरत का सामान मुहैया कराया।

ऐसे ही एक समाजसेवी है जिले की पलिया विधानसभा क्षेत्र के सपा नेता रेहान खान। जो कोरोना महामारी के दौरान एक अलग ही रूप में दिखाई दिए। वह काफी समय से सुबह होते ही अपने साथियों के साथ खाने-पीने के पैकेट और जरूरत का सामान लेकर ग्रामीण व पलिया नगर के मोहल्लों में निकल जाते हैं।

पहले वह पूरे गांव, कालोनी व मोहल्लों को सैनिटाइज करते हैं और फिर ग्रामीणों में मास्क सैनिटाइजर व खाने-पीने का सामान वितरित करते हैं और यही नहीं वह जरूरतमदों के बीच नगद रूपये देने से भी गुरेज नहीं करते।

वह गरीब परिवारों की लड़कियों की शादियों की भी जिम्मेदारी उठा रहे हैं । यही वजह है कि आज पलिया विधानसभा क्षेत्र में उनकी अलग ही पहचान बन गई है।  उनका लोगों की मदद का यह जुनून इस कदर उन पर चढ़ा कि उन्होंने अपनी एक फोर व्हीलर गाड़ी व अपनी जमीन तक बेचकर उससे मिले रुपए को लोगों में बांट दिया, जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रेहान खान ने बताया कोरोना महामारी और लॉकडाउन मे धंधे चौपट हो गए होने से लोग भूखे मरने की कगार पर है, इसलिये उन्हे सबकी सेवा हेतु सेवा कार्य में उतरना पड़ा है।

गौ तस्करी के खिलाफ अभियान को लेकर चल रही थी चेकिंग, तभी पुलिस पर होने लगी…

जब इस बाबत ग्रामीणों से बात की गई तो जहां वह मौजूदा सरकार पर किसी तरह से कोरोनावायरस दौरान भी कोई सहायता ना मिलने से आक्रोशित दिखाई दिए तो सपा नेता की महामारी के दौरान मदद से वह उन्हें दुआएं देते नजर आ रहें हैं।

रिपोर्टर=फरूख हुसैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here