डोनाल्ड ट्रम्प पहुंचे भारत,पीएम मोदी ने किया स्वागत

trump visit india
image source - google

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने पूरे परिवार के साथ भारत पहुंच चुके है। डोनाल्ड ट्रम्प का प्लेन एयर फाॅर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरा और उसमे से पहले US सीक्रेट सर्विसेज के लोग फिर ट्रम्प की बेटी इवांका और उनके पति प्लेन से बाहर आये। इसके थोड़ी देर बाद डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया बाहर आये। अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे। अहमदाबाद एयरपोर्ट से पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प सबसे पहले साबरमती आश्रम जायेंगे फिर वहां से मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना होंगे। बता दें ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर है।

ट्रम्प का हिंदी में ट्वीट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सफर के दौरान ट्वीट कर लिखा की ‘हम भारत आने के लिए तत्पर है। हम रास्ते में है,कुछ ही घंटो में हम सबसे मिलेंगे।’ इस ट्वीट का जवाब पीएम मोदी ने देते हुए कहा की ‘अतिथि देवो भवः‘, अर्थात मेहमान देवता के समान होता है। जब डोनाल्ड ट्रम्प भारत पहुंचे तो दुनिया के दो बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प गर्मजोशी से मिले। ट्रम्प का स्वागत भारतीय संस्कृति से किया गया। यही नहीं एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 22 किलोमीटर के सफर में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

जाने अमेरिकी राष्ट्रपति का विमान और कार कितना सुरक्षित

भारत – अमेरिका का दोस्ताना

केंद्र में बीजेपी सरकार आने के बाद भारत के रिश्ते कई देशों से पहले से बहुत अच्छे हुए है। उन्ही देशों में से एक है अमेरिका। जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा थे। पीएम मोदी में उनको भी भारत आने का न्योता दिया था और बराक ओबामा के भारत आने पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। हाल ही में अमेरिका में हुए हाउदी मोदी कार्यक्रम में पीएम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को परिवार के साथ भारत आने का न्योत दिया था। न्योते को स्वीकार कर अब जब ट्रम्प भारत आये है तो पीएम मोदी ने उनका उसी तरह स्वागत किया। ये भारत अमेरिका की दोस्ती को मजबूत करने वाला एक और कदम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here