सलमान खान की सौतेली माँ मना रही हैं आज अपना 81 वां जन्मदिन

google

बॉलीवुड की पहली केब्रे डांसर हेलन आज अपना 81वां जन्मदिन मना रही हैं । बॉलीवुड में कभी एक ऐसा समय था जब बॉलीवुड में केवल मजबूत नायक और शक्तिशाली खलनायक थे।उस समय में हेलेन ने बॉलीवुड इंट्री की। हेलन एक ऐसी डांसर है जिसने खुद को 50 के दशक की फिल्मों का एक जरुरी हिस्सा बनाया।आज वे फेमस डांसर हेलेन अपना 81 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके इस जन्म दिन के अवसर पर आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुडी कुछ बातें बातएंगे। तो आइये जानते है उनकी निजी जिंदगी के बारे में…

हेलन की जिंदगी में आये कई उतार-चढ़ाव

सबसे पहले हम आपको बताते है की आज हेलेन की जिंदगी के 81 साल पुरे हो गए है। अगर बात करे उनकी निजी जिंदगी के बारे में तो आम आदमी की तरह उनकी जिंदगी में भी बहुत से उतार-चढ़ाव आए। कोलकाता से मुंबई पहुंचने से पहले हेलन के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए। हेलेन ने पहले खुद से 27 वर्षीय निर्देशक एनपी अरोड़ा से शादी की, लेकिन उन्होंने आज के ही दिन अपने 35 वें जन्मदिन पर अपनी पहली शादी तोड़ दी थी।

तानाजी का ट्रेलर रिलीज होते ही फिल्म मेकर्स को मिली धमकी

उनकी जिंदगी में आया एक नया मोड़

इसके बाद उनके जीवन ने एक नया मोड़ लिया और उन्हें लेखक सलीम खान से प्यार हो गया। सलीम खान ने एक अभिनेता के रूप में फिल्म उद्योग में कदम रखा और तेजी से मंज़िल की और बढ़ते गए।उन्होंने कई फिल्म सरहदी लुटेरा, 1967 में दिवाना और 1977 में वफ़ादार में काम किया है। लेकिन उन्हें पटकथा लेखक के रूप में अपनी पहचान मिली।

1960 में हेलन ने की दूसरी शादी

सलीम खान ने अपनी पहली शादी 1964 में सुशीला चरक से की थी। शादी के बाद सुशीला और सलीम के चार बच्चे हुए। सलीम के तीन बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा है। इसमें कोई शक नहीं कि सलीम और सलमा ने अपने बच्चों के साथ एक पूरा और खुशहाल परिवार बनाया। लेकिन बाद में सलीम खान का झुकाव अभिनेत्री हेलेन की ओर हो गया। और उन्होंने 1960 में हेलन से दूसरी शादी कर ली।