लखनऊ में शिक्षक सम्मान बचाओ को लेकर हुआ विशाल धरना प्रदर्शन

Google
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षक सम्मान बचाओ अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने सम्मिलित होकर अपनी समस्याओं को सामने रखा और जिलाधिकारियों के माध्यम से शिक्षक महासंघ की ओर से दिनांक 13 सितंबर 2019 को ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। बावजूद इसके जब कोई भी कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षक संघ ने लखनऊ में इको धरना स्थल पर विशाल धरने का आयोजन किया जिसमें उत्तर प्रदेश के लाखों शिक्षक इसका हिस्सा बने और विशाल धरना प्रदर्शन किया।
आपको बता दें की उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ दिनेश शर्मा ने 16 प्रमुख माँगो को रखा और कहा की प्रदेश में बहुत से विद्यालयों में शिक्षक दूर-दूर से आते हैं जिन्हे पहुंचने में कभी कभी ट्रैफिक हो जाता है जिससे मार्ग में अवरोध उत्पन्न होता है जिसेसे वह देरी से पहुंच पाते हैं। इसके अलावा अगर लगातार तीन दिन अनुपस्थित रहने पर निलंबन की कार्रवाई हो रही है जिसकी हम घोर निंदा करते हैं।
हम शासन से यही मांग करते हैं की शिक्षकों के ऊपर अनावश्यक दबाव न पड़े शिक्षक अपना कार्य आसानी से कर सकें। उन्होंने ये भी कहा की 21 जनवरी 2020 को प्रदेश के सभी विद्यालय नहीं खुलेंगे और सभी शिक्षकों के समूह आकस्मिक अवकाश लेकर जनपद स्तर पर प्रदर्शन करेंगे।