पीएम और योगी ने महात्मा गाँधी व शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

आज 2 ऑक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वीं और देश के पूर्व प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री की 113 वीं जयंती है। पूरा देश आज इन महान पुरुषों को याद कर रहा है। प्रधानमन्त्री मोदी और सीएम योगी ने राष्ट्रपिता और शास्त्री जी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा किये गए महान कार्यो व देश के प्रति दिए समर्पण को बताया।

प्रधानमंत्री ने श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता को उनकी 150 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी और ट्वीट करते हुए लिखा की शांति सद्भाव और भाईचारे के प्रति गाँधी जी की प्रतिबद्धता अटूट रही। उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जहाँ गरीब से गरीब व्यक्ति सशक्त हो। उनके आदर्श हमारे मार्गदर्शक प्रकाश है। विजय घाट पर, भारत शास्त्री जी के बहुमूल्य योगदान को कभी नहीं भूलेगा। वह एक आदर्शवादी थे, जो अपने आदर्शों और सिद्धांतों से कभी विचलित नहीं हुए, जो हो सकता है आओ।

पूर्व प्रधानमन्त्री लालबहादुर शास्त्री जी को पीएम ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा की ‘जय जवान जय किसान’ के उद्धोष से देश में नव ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शाट शाट नमन।

मुख्यमंत्री योगी ने किया राष्ट्रपिता को नमन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा की ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन’। आगे सीएम योगी ने कहा की सत्य-अहिंसा, सद्भाव, समरसता एवं स्वच्छता का उनका संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए सदा सर्वदा प्रासंगिक रहेगा। उनका कृतित्व, उनके आदर्श एवं सिद्धांत हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने भी देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को नमन किया और कहा की देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं माँ भारती के सच्चे सपूत श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।
राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान अविस्मरणीय है। सादगी, कर्तव्यनिष्ठा और राष्ट्र के प्रति प्रेम और समर्पण से भरा उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणादायक है।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर: महात्मा गाँधी को बताया राष्ट्रपुत्र