गोंडा : वृक्षारोपण को लेकर तैयारी शुरू ,प्रवासी मजदूरों को मिलेगा रोजगार…

migrant laborers
Gonda

गोंडा :। खबर यूपी के गोंडा से है जहाँ कोविड-19 संक्रमण के चलते लॉकडाउन के दौरान जिले में वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को जिला प्रशासन जॉब कार्ड बनवाकर रोजगार दे रहा है कभी तालाब की खुदाई और साफ सफाई के नाम पर तो अब जिला प्रशासन आने वाले दिनों में प्रवासी मजदूरों को मनरेगा के तहत वृक्षारोपण करवाकर उन को रोजगार देने जा रहा है जिसके तहत जिले में 40 लाख 88 हजार पौधों का वृक्षारोपण किया जाएगा।

जिले में इस वृक्षारोपण के तहत प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिलेगा जिससे उनकी रोजी-रोटी चल सकेगी लगभग साढे 15 लाख पौधों का वृक्षारोपण ग्राम विकास विभाग के जिम्मे सौंपा गया है। जिला प्रशासन इसके लिए तैयारियों करने में जुटा हुआ है और प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर मनरेगा मजदूरों के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में वृक्षारोपण किया जाएगा।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने कहा कि इस साल जिले में 40 लाख 88 हजार पौधों का वृक्षारोपण किया जाएगा। हमारे जनपद को इतने पौधे लगाने का टारगेट मिला है जिसमें से करीब साढे 15 लाख पौधे हमारे ग्राम विकास विभाग को लगाना है अच्छा टारगेट है और और इसके लिए जिला प्रशासन तैयारी भी कर रहा है।

रिपोर्ट :- अतुल कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here