लखनऊ: पुलिस कमिश्नर ने किया एसओपी टीम गठन

Lucknow Police Commissionerate
Lucknow Police

लखनऊ।पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने हाल ही में विधानसभा और लोकभवन के सामने हुई आत्मदाह की घटना को देखते हुए भविष्य में ऐसी घटनाओ की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एसओपी टीम का गठन किया है। एसओपी टीम लोक भवन और विधानसभा से लेकर राजभवन, मुख्यमंत्री आवास तक चौबीस घंटे तैनात रहेगी। एसओपी टीम आत्मदाहइयों को रोकने के लिए लगातार स्पेशल ड्यूटी पर रहेगी।

 lucknow vidhansabha
Police commissioner

विधानसभा, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाहइयों को रोकने के लिए सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों पर को कंट्रोल रूम की सहायता से ऑपरेट किया जाएगा।इन स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को कंबल, बाल्टी में पानी की व्यवस्था की गई है जिससे आत्मदाहईयों को बचाया जा सके।

लखनऊ ज्वाइंट कमिश्नर एलओ नवीन अरोड़ा ने विधानसभा के सामने सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया और कहा की।लखनऊ में कुछ दिन पहले ही विधानसभा के सामने न्याय न मिलने से अमेठी से आई महिलाओं ने किया था आत्मदाह जिसमें 1 महिला की हो चुकी है मौत, बेटी को बचाया गया।उन्होंने कहा कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।अगर कोई भी व्यक्ति किसी को आत्मदाह के लिए उकसाता तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

बता दे की इससे पहले अमेठी से आई महिलाओं ने आत्मदाह किया था। जिसमें 1 महिला की मृत्यु हो गई थी। वही उसकी बेटी को बचालिया गया था। पुलिस की लापरवही के चलते इन महिलाओ ने आत्मदाह किया था और उनको उकसाने वाले कई लोगों के खिलाफ मुकदमा लिख कर गिरफ्तारी भी की गई थी और उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही की गई थी जिनकी लापरवाही के चलते महिलाएं आत्मदाह करने में सफल हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here