केरल सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील देने को लेकर, गृह मंत्रालय ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी

Ministry of Home Affairs wrote a letter to the Government of Kerala
image source - google

देश में संपूर्ण लॉक डाउन है और इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को ही अनुमति दी गई है। इसके बाद भी केरल सरकार ने लॉक डाउन में ढील देने का ऐलान कर दिया। जिस पर गृह मंत्रालय ने पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है। दरअसल केरल सरकार ने बस यात्रा, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योगों, रेस्तरां खोलने की अनुमति दी थी।

गृह मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया फैसला लॉक डाउन के दिशा निर्देशों को हल्का करने के बराबर है। 17 अप्रैल को राज्य सरकार ने लॉक डाउन को लेकर दिशा-निर्देश देते हुए, उन गतिविधियों को इजाजत दी। जिसे केंद्र सरकार द्वारा 15 अप्रैल को ही प्रतिबंधित किया गया था। केरल सरकार द्वारा दी गई यह डील गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशो को हल्का करता है।

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद और 1 जवान घायल

वहीं केरल सरकार ने कहना है कि “जरूर गलतफहमी हुई है। हमने केंद्र द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ही ढील दी है। जब हम स्पष्टीकरण कर देंगे तो मसला हल हो जाएगा।” वहीं खबर के अनुसार केरल सरकार अब दी गई छूट पर पुनः विचार कर रही है। आज शाम को केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दे गई छोटू को खत्म करने को लेकर ऐलान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here