Hawa Singh movie First look release: salman khan ने किया ऐसा कॉमेंट

google

बॉलीवुड स्टार Salman Khan ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा Suraj Pancholi की अगली फिल्म ‘हवा सिंह’ का पहला पोस्टर शेयर किया है।Hawa Singh देश-दुनिया के प्रसिद्द बॉक्सर हवा सिंह की बायॉपिक है और इस बायॉपिक में सूरज पंचोली Hawa Singh का किरदार निभा रहे हैं। Hawa Singh को फादर ऑफ इंडियन बॉक्सिंग के नाम से भी जाना जाता है।

Hawa Singh के सामने आए इस पोस्टर में Suraj Pancholi का यह लुक बेहद आकर्षित करने वाला है। पोस्टर में Suraj Pancholi का चेहरा दूध के ग्लास से ढका हुआ है, सूरज लंगोट पहने हुए हैं और उनके बगल में ही बॉक्सिंग ग्लव्स हैं। बॉलीवुड में पिछले कई सालों में कई जाने-माने खिलाड़ियों की बायॉपिक बनाई गई हैं और अब इस कड़ी में Hawa Singh की कहानी भी शामिल हो गई है। Hawa Singh की बायॉपिक इसी साल रिलीज़ होगी।

salman khan ने Hawa Singh में Suraj Pancholi के इस लुक को शेयर करते हुए अपने अंदाज में लिखा है, ‘हवा से बातें करेगा सिंह।’ याद दिला दें कि salman khan ने ही सूरज को बॉलीवुड में अपने होम प्रोडक्शन की पहली फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च किया था। बीते साल के अंत में Suraj Pancholi की फिल्म ‘सेटलाइट शंकर’ भी रिलीज़ हुई थी।

Hawa Singh बायोपिक का निर्देशन प्रकाश नांबियार कर रहे हैं और इस फिल्म को सैम एस फर्नांडिस और कमलेश सिंह कुशवहा प्रोड्यूस कर रहे हैं। Hawa Singh की इस पहली झलक में Suraj Pancholi का अंदाज बिल्कुल अलग नजर आ रहा है। यह पहला मौका है जब Suraj Pancholi किसी बायोपिक में नजर आएंगे। फिल्म का पोस्टर देखकर यह भी पता चलता है कि Suraj Pancholi ने Hawa Singh के किरदार के लिए अपनी बॉडी बनाई है। उन्होंने Hawa Singh को पर्दे पर उतारने के लिए जमकर मेहनत की है।

Hawa Singh बायोपिक के बारे में बात करते हुए निर्देशक प्रकाश बताते हैं। Hawa Singh की कहानी प्रेरणादायी है, यह एक ऐसे नौजवान की कहानी है। जो एक छोटे से गांव का है। अपनी कड़ी मेहनत के बल पर कुछ ही सालों में पहले राज्य, फिर देश और बाद में दुनियाभर का चाहता बॉक्सर बन जाता है।Hawa Singh के रोल में सूरज को कास्ट करने के बारे में प्रकाश कहते हैं।

Salman Khan बनाने जा रहे है हिंदू मुस्लिम एकता पर आधारित फिल्म

फिल्म की कहानी सुनाते हुए सूरज की तल्लीनता और बाद में वर्कशॉप और तैयारी के दौरान सूरज की ईमानदारी से की जा रही कड़ी मेहनत ने मुझे बहुत प्रभावित किया है। सूरज में मुझे हवा सिंह के किरदार को लेकर एक अच्छी समझ दिखाई देती है और वह किरदार में बिल्कुल फिट बैठते हैं।

Suraj Pancholi को बॉक्सर बनने की ट्रेनिंग Hawa Singh के बेटे दे रहे हैं। कप्तान Hawa Singh का जन्म 16 दिसंबर 1937 को हरियाणा में भिवानी जिले के उमरवास गांव में हुआ था। हवा सिंह 19 साल की उम्र में भारतीय सेना में शामिल हुए और वहीं उन्होंने बॉक्सिंग करना शुरू कर दिया। साल 1960 में उन्होंने उस समय के चैम्पियन मोहब्बत सिंह को हराकर वेस्टर्न कमांड का खिताब जीता था।

Hawa Singh ने साल 1961 से 1972 तक लगातार नैशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप जीती थी। हवा सिंह के इस रिकॉर्ड की बराबरी आज तक कोई और भारतीय बॉक्सर नहीं कर पाया है। इंटरनेशनल लेवल पर भी हवा सिंह ने जमकर नाम कमाया है। साल 1962 में जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में बॉक्सिंग टूर्नामेंट के लिए जाने वाले भारतीय बॉक्सिंग खिलाड़ियों में हवा सिंह का नाम सबसे पहले था। साल 1966 में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर, उन्होंने पूरी दुनिया को दिखा दिया कि भारत किसी से कम नहीं।

हवा सिंह ने साल 1970 के एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता और साल 1970 के एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता। एशियाई खेलों में बॉक्सिंग के लिए दो स्वर्ण पदक जीतने वाले हवा सिंह इकलौते भारतीय बॉक्सर हैं। उनकी इस सफलता के चलते साल 1966 में भारत सरकार ने उन्हें ‘अर्जुन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया और साल 1968 में भारतीय सेना के अध्यक्ष ने उन्हें ‘बेस्ट स्पोर्ट्समैन ट्रॉफी’ से सम्मानित किया। हवा सिंह के परिवार में तीसरी पीढ़ी भी बॉक्सिंग के खेल को आगे बढ़ा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here