झुग्गी झोपड़ियों को ट्रम्प न देख सके,खड़ी कर दी दीवार

hidden slum
image source - ANI

अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम के बीच में पड़ने वाली सभी झुग्गी-झोपड़ियों के आगे अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन दिवार खड़ी कर रही है। जिसका वहां रहने वाले लोगो ने विरोध किया। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फ़रवरी को भारत दौरे पर आ रहे है। ट्रम्प अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो जायेंगे और इस रास्ते में बीच में झुग्गी-झोपड़ियां भी है। जिनको ट्रम्प से छुपाने के लिए दिवार बनायीं जा रही है।

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने इस रास्ते को ठीक करना शुरू कर दिया है और ट्रम्प से वहां के हालात छुपाने के लिए दिवार भी खड़ी करनी शुरू कर दी है। इस बात से झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोग बहुत नाराज है। उनका कहना है की अगर सरकार को गरीबों से शर्म आती है तो गरीबी हटाने के लिए सरकार को काम करना चाहिए न की गरीबों को छुपाने के लिए दिवार बनानी चाहिए। बता दें की ये पहली पार नहीं हुआ है। इससे पहले जब चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग,जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अहमदाबाद आये थे तो भी इन गरीबों के घर के आगे हरे पर्दे लगा दिए गए थे। तब इतना विरोध नहीं हुआ था क्योकि पर्दे तो हटाए जा सकते है पर अब दिवार खड़ी की जा रही है। इसका क्या मतलब है की गरीबी दूर नहीं की जाएगी, गरीबों को छुपाया जायेगा।

प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक के साथ परिजनों ने किया कुछ ऐसा, उड़ गए सबके होश..

ट्रम्प है उत्सुक

मालूम हो की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत पीएम मोदी के आमंत्रण पर आ रहे है। जब अमेरिका में पीएम के स्वागत में भारतीय मूल के लोगो ने ह्यूस्टन शहर में हौदी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया था तो इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ ट्रम्प भी मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में पीएम ने ट्रम्प को भारत आने का आमंत्रण दिया था। भारत आने को लेकर ट्रम्प भी बहुत उत्साहित है। कल उन्होंने कहा की मै भारत जाने के लिए उत्सुक हूँ। इसीलिए मै इस महीने के अंत में भारत जा रहा हूँ। ट्रम्प ने पीएम मोदी की तारीफ भी की थी।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here