डे-नाइट मैच की होगी शुरुआत: सौरव गांगुली

ind vs bang day-night match

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने टेस्ट क्रिकेट के लिए एक बड़ा कदम उठाया है, कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच सीरीज के दुसरे मैच को डे-नाइट मैच के रूप में खेला जायेगा। आपको बता दें की बीसीसीआई के नए अध्यक्ष तथा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है की अगर हम टेस्ट क्रिकेट मैच में बदलाव लाएंगे तो लोग ज्यादा संख्या में टेस्ट क्रिकेट को पसंद करेंगे इससे लोगों की टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी बढ़ेगी।

डे-नाइट मैच से बनेगा इतिहास

आपको बता दें की 22 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में सरीज का दूसरा मैच डे-नाइट मैच के रूप में खेला जायेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच इतिहास में पहली बार डे-नाइट मैच खेला जायेगा। आपको बता दें की डे-नाइट मैच खेलने का मुख्य कारण ओस को बताया जा रहा है, कोलकाता में ठंढी के मौसम की वजह से ओस बहुत ज्यादा पड़ती है जिसकी वजह से गेंद गीली हो जाती है। गेंद गीली हो जाने से खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

क्या होगी मैच खेलने की टाइमिंग

आपको बता दें की कोलकाता में रात 8 बजे के बाद बहुत ज्यादा ओस पड़ने लगती है जिससे मैच खेलने में बहुत ज्यादा दिक्कतें आती हैं। इसी वजह से सीरीज का दूसरा मैच दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक खेला जायेगा। मैच का पहला सेशन 1 बजे शुरू होगा और 3 बजे खत्म होगा, मैच का दूसरा सेशन 3:40 बजे शुरू होगा और 5:40 बजे खत्म होगा, मैच का आखरी सेशन 6 शुरू होगा और 8 बजे ख़त्म होगा। इस प्रकार दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक मैच खेला जायेगा।

दुनिया में भारत का नाम ऊंचा करने वाली बेटियों के नाम खेल मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेजे