coronavirus से निपटने का भारत का नया प्लान,रद्द किये गए 15 अप्रैल तक वीजा

coronavirus
image source - google

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। कल बुधवार को सभी देशों के वीजा को 15 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया है। यानि अब अगले एक महीने तक कोई भी विदेशी नागरिक भारत नहीं आ सकेगा। हलाकि जो भारतीय है उनके वीजा को रद्द नहीं किया गया है। विदेशों से भारतीय लोग भारत आ सकते है पर उनकी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जाएगी और वायरस के लक्षण होने पर 14 दिन तक निगरानी में रखा जायेगा।

यात्रा से बचने की सलाह

मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ ने यात्रा के लिए एडवाइसरी जारी कर दी है। लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचने को कहा गया है और यदि वो यात्रा पर जाते है तो वापस आने पर 14 दिनों तक निगरानी में रखा जायेगा। हालाकिं राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र / अंतर्राष्ट्रीय संगठन, रोजगार, परियोजना वीजा को रद्द नहीं किया गया है। इसके साथ ही अगर कोई विदेशी भारत आना चाहता है तो उसे पहले अपने दूतावास से संपर्क करना होगा।

International Women’s Day : CM योगी ने ट्वीट कर दीं शुभकामनाएं

मालूम हो की भारत में अभी तक 60 कन्फर्म केस कोरोना वायरस के पाए गए है और कल पहली कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु भारत में हुई। वहीँ अमेरिका के वाशिंगटन शहर में एमर्जेन्सी लग गयी है और शुक्रवार से यूरोप से अमेरिका की सभी यात्रा को 30 दिनों तक के लिए रद्द कर दिया गया है। बता दे कोरोना अभी तक 100 से ज्यादा देशों में पहुंच चूका है और 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 120000 से ज्यादा लोग coronavirus से संक्रमित है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × four =